जींद । हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से कैप्टन योगेश बैरागी (35) को टिकट मिल गया है। कैप्टन बैरागी एअर इंडिया से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले चुके हैं और अब राजनीति में अपना कदम रख रहे हैं। जुलाना सीट पर उनका मुकाबला जाने-माने रेसलर और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विनेश फोगाट से होगा, जो इसी सीट से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही हैं।
कैप्टन बैरागी की पृष्ठभूमि एयर इंडिया में रही है, जहां उन्होंने अपनी सेवाएं दीं और अब वह राजनीति के अखाड़े में कदम रख चुके हैं। जुलाना विधानसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है, क्योंकि यहां एक ओर खेल जगत की बड़ी हस्ती विनेश फोगाट हैं, तो दूसरी ओर पूर्व वायुसेना अधिकारी बैरागी।
- चुनावी संघर्ष दिलचस्प
जुलाना सीट पर चुनावी लड़ाई बेहद रोचक हो गई है। विनेश फोगाट, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में भारत का नाम रोशन कर चुकी हैं, अब राजनीति में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं, बैरागी का अनुभव और उनकी सादगी जनता के बीच खास पहचान बना रही है।
- जुलाना में 15 साल से नहीं जीत पाई है कांग्रेस
2009 और 2014 में इनेलो के परमिंदर सिंह ने इस सीट पर जीत दर्ज की और 2019 में जेजेपी के अमरजीत ढांडा ने जुलाना विधानसभा पर कब्जा किया। इस सीट पर जीत पाना विनेश के लिए भी चुनौतीपूर्ण होगा. स्पोर्ट्स स्टार और जाट चेहरे विनेश के कांग्रेस में आने से यह सीट हॉट सीट बन गई है।