प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 74 साल के हो गए हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए देश भर में कई संगठनों की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में जन्में पीएम मोदी ने राजनीति में एक बेहद लंबा सफर तय किया है. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से लेकर देश के सर्वोच्य पद तक पहुंचे.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश-दुनिया के नेता उन्हें शुभकामना संदेश भेज रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की मुबारकबाद दीं. उन्होंने लिखा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना है.

योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है. सीएम ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा,140 करोड़ देश वासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई!

नीतीन गड़करी ने दी शुभकामनाएं

सड़क और परिवहन मंत्री नीतीन गड़करी  ने लिखा, पीएम मोदी जी आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें तथा आपके नेतृत्व में देश से भय, भूख, आतंक और भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो व हमारा 🇮🇳 भारत पुन: विश्व गुरू का स्थान प्राप्त करें यही शुभकामनाएं.

अमित शाह ने दी जन्मदिन पर बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी. अमित शाह ने अपने संदेश में लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी जी की प्रतिबद्धता के अनुरूप, गृह मंत्रालय मणिपुर के लोगों को उचित मूल्य पर वस्तुएं उपलब्ध कराने की पहल शुरू कर रहा है. अब केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार 17 सितंबर, 2024 से आम लोगों के लिए खुल जाएंगे. 21 मौजूदा भंडारों के अलावा 16 नए भंडार खोले जाएंगे. 16 नए केंद्रों में से आठ घाटी में और बाकी आठ पहाड़ी इलाकों में होंगे.

हर साल इस दिन को बीजेपी नागरिकों के कल्याण और मानवता की सेवा के जज्बे की प्रतिबद्धता के रूप में मनाती है. इसबार भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.