वैश्विक नियुक्ति। सर्वेक्षण में शामिल 40 प्रतिशत से अधिक नियोक्ता अपनी नियुक्ति रणनीतियों में वृद्धि की उम्मीद करते हैं, जबकि 16 प्रतिशत कमी की उम्मीद करते हैं, जैसा कि सर्वेक्षण में NEO मीट्रिक द्वारा दर्शाया गया है। "जैसा कि हम चौथी तिमाही में प्रवेश करते हैं, वैश्विक श्रम बाजार स्थिर बना हुआ है, जिसकी विशेषता अपेक्षाकृत कम बेरोजगारी दर और कई देशों में न्यूनतम छंटनी है," मैनपावरग्रुप के सीईओ जोनास प्रिसिंग ने कहा।

भारत में नियोक्ताओं द्वारा सबसे मजबूत नियुक्ति इरादे 37 प्रतिशत बताए गए, इसके बाद कोस्टा रिका में 36 प्रतिशत और संयुक्त राज्य अमेरिका में 34 प्रतिशत, जबकि अर्जेंटीना में 4 प्रतिशत और इज़राइल में 8 प्रतिशत ने सबसे कमजोर नियुक्ति दृष्टिकोण प्रदर्शित किया। सर्वेक्षण से पता चला कि सूचना प्रौद्योगिकी और रियल एस्टेट क्षेत्रों ने सबसे मजबूत नियुक्ति योजनाओं का प्रदर्शन किया, जिसमें इरादे क्रमशः 35 प्रतिशत और 32 प्रतिशत थे।

प्रिसिंग ने कहा, "आईटी क्षेत्र में निरंतर सकारात्मक दृष्टिकोण तकनीकी प्रतिभा की मांग को बढ़ावा दे रहा है, खासकर जब कृत्रिम बुद्धिमत्ता विभिन्न उद्योगों में व्यवसायों के लिए प्राथमिकता बनी हुई है।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विशिष्ट और अनुकूलनीय कौशल वाले कर्मचारियों को आकर्षित करना और उन्हें बनाए रखना नियोक्ताओं के लिए एक प्रमुख फोकस है।

मैनपावरग्रुप के निष्कर्षों के अनुसार, उत्तरी अमेरिकी नियोक्ताओं ने भर्ती के संबंध में सबसे अधिक आशावाद प्रदर्शित किया, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका आईटी क्षेत्र के लिए सबसे अनुकूल वैश्विक बाजारों में से एक के रूप में अग्रणी रहा। सर्वेक्षण के परिणामों के अनुसार, एशिया-प्रशांत क्षेत्र के प्रबंधकों ने दूसरे सबसे मजबूत भर्ती दृष्टिकोण का प्रदर्शन किया, जबकि यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका में उम्मीदें सबसे कम रहीं।

सर्वेक्षण ने संकेत दिया कि कार्य-जीवन संतुलन को बढ़ाना नियोक्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता है, विशेष रूप से एशिया-प्रशांत क्षेत्र में, क्योंकि उनका लक्ष्य कर्मचारी प्रतिधारण में सुधार करना है। हालांकि, भर्ती प्रबंधकों ने नोट किया कि नियोक्ता अभी भी वेतन, कार्य स्थान और लचीले कार्य घंटों से संबंधित बातचीत में लाभ उठाते हैं।